आज के समय में बच्चे किशोर अवस्था से ही पोर्न मूवी देखना जैसी गलत आदत में पड़ जाते है। इन्ही आदतों के चलते वे कई ऐसी गलतियां कर बैठते है। जिनका नुकसान उन्हें जवानी में झेलना पड़ता है और शादी होने के बाद उनके वैवाहिक जीवन पर इसका बहुत गहरा असर पड़ता है। गलत आदतों के कारण पुरुष गुप्त रोग का शिकार भी हो जाते हैं।

आज हम आपको पुरुषों को होने वाले स्वप्नदोष के बारे में बताएंगें। पुरुषों को स्वप्नदोष होना भी उनकी गलत आदतों का ही परिणाम होता है। आज के समय में अधिकतर लोगों को स्वप्नदोष की समस्या होती है। कुछ लोग इस पर काबू पा लेते है लेकिन कुछ लोग आत्मविश्वास कम होने के इस पर काबू नहीं कर पाते। स्वप्नदोष किसी भी उम्र के व्यक्ति को हो सकता है। इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है। आयुर्वेद में हर बिमारी का इलाज है। हम आपको स्वप्नदोष का आयुर्वेदिक इलाज बताएंगे। लेकिन उससे पहले आप ये जान लें कि आखिर स्वप्नदोष क्या है और यह क्यों होता है।

स्वप्नदोष क्या है – Swapandosh Kya Hai

Night Fall जैसा कि नाम से प्रतित होता है कि इसका संबंध सपने से है। स्वप्न का मतलब सपना दोष का अर्थ विकार यानि सपने की वजह से होने वाले विकार को स्वप्नदोष कहते है। जब व्यक्ति नींद में होता है तब उसके लिंग से अपने आप वीर्य निकलता है इसी क्रिया को स्वप्नदोष कहते है। स्वप्नदोष सैक्स के सपने देखने की वजह से होता है। स्वप्नदोष उन लोगों को ज्यादा होने की संभावना होती है जो हर समय कामुक्ता में डूबे रहते है और ज्यादा पोर्न मूवी देखते है। स्वप्न किशोर अवस्था के समय में ज्यादा होता है। स्वप्नदोष होने पर पुरुष शर्मीदगी महसूस करता है। क्योंकि इसमें उसका बिस्तर गिला हो जाता है। वह सोचता है कि गिला बिस्तर देखकर परिवार वाले क्या सोचेगें।

स्वप्नदोष होने के कारण- Swapndosh Hone ke Karan   

  • सैक्स के सपने देखने से
  • उल्टे सोने की वजह से
  • पेट में गर्मी होने के कारण
  • अश्लिल दृश्य देखने से
  • कामुक्ता के विचारों के कारण
  • धातु पतली होने के कारण

स्वप्नदोष का आयुर्वेदिक इलाज – Night Fall ka Ayurvedic Ilaj in Panipat

अगर आप बिना उपचार के स्वप्न दोष से छुटकार पाना चाहते है, तो आप पोर्न मूवी देखना और सैक्स के बारे में सोचना बंद कर दें। कभी-कभी स्वप्नदोष होना सामान्य बात है, लेकिन अगर आपको लगतार या अधिक स्वप्नदोष होता है, तो ऐसे में आपको किसी अच्छे सैक्सोलोजिस्ट यानी Best Sexologist in Panipat के पास जाकर सलाह व उपचार लेना चाहिए।  हालांकि कई बार शादी होने के बाद स्वप्नदोष की समस्या अपने आप दूर हो जाती है। लेकिन कुछ लोगों को शादी के बाद भी स्वप्नदोष होता है, जो कि गंभीर बात है। ऐसे में उस  व्यक्ति को सैक्सोलोजिस्ट Sexologist से उपना इलाज करवाना चाहिए। अगर आप भी स्वप्नदोष की समस्यां से जूझ रहे है और इसे दूर करना चाहते है तो सैक्सोलोजिस्ट रवि कपूर से अपना सरल और असरदार इलाज करवाएं। मात्र एक कोर्स को करने से ही आपका स्वप्नदोष जल्द ही दूर हो जाएगा। अगर आप घर बैठे डॉक्टर से इलाज करवाना चाहते है तो आप Aman Clinic in Panipatकी वैब साइट पर जाकर अपॉयमेंट बूक कर विडियों कॉल के जरिये डॉक्टर से बात कर सकते है।

Dr.Ravi Kapoor (Sexologist) – 89504-00073

Address- AMAN CLINIC- Near Janta Sweets, Sukhdev Nager, Bus Stand ke Pass, Panipat, Haryana

Jind Branch-

Address: Aman Clinic, Bus Stand, Near Mind Q Institute, Shiv Colony, Jind, Haryana 126102

Website- https://amanclinic.in/about-jind/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *