Masterbation #Masterbationtreatment #Hasthmethun #Hasthmethunkailaj #Hasthmethunkaayurvedicilaj #Masterbationeffect #Masturbationaddiction #Hasthmethunkenuksan ,

आज-कल के गलत लाईफ- स्टाईल के कारण किशोर अवस्था से ही बच्चे गलत आदतों में पड़ जाते है। क्योंकि आज के इस मोर्डरन युग में माता-पिता छोटी उम्र में ही बच्चों को फोन दे देते है। जिसका बच्चे गलत उपयोग करते है। बच्चे दिनभर फोन में अश्लिल विडियों देखते है और इसी कारण उन्में कामुक्ता की भवना आ जाती है। ऐसे में वे हस्तमैथुन करने लगते है।

धीरे-धीरे बच्चों को हस्तमैथुन की लत लग जाती है जो कि युवावस्था तक पहुंचने तक और बढ़ भी जाती है। हालांकि कई बार हस्तमैथुन के फायदे बताए जाते है, लेकिन फायदों के साथ- साथ हर चीज के नुकसान भी होते है और वो नुकसान अगर हमारी लाइफ बर्बाद कर दें तो हमें उसके फायदों के बारें में कम सोचकर ऐसी लत से दूर रहना चाहिए।

सही ज्ञान के अभाव में हस्तमैथुन करने वाले लड़के अपनी इस आदत को छोड़ नहीं पाते। अगर आप भी उनमें से एक है तो हमारे इस लेख को अंत तक जरुर पढ़े। हम आपको हस्तमैथुन से होने वाले 5 बड़े नुकसानों के बारें में बताएंगें और आप कैसे घर बैठे 1 महीने के अंदर अपनी इस आदत को छोड़ सकते है वो भी हम आपको बताएंगे।

हस्तनैथुन से होने वाले नुकसान (Masterbate ke Nuksan)

हस्तमैथुन करने से आप गुप्त रोगों का शिकार हो सकते है। गुप्त रोग होने पर कुछ लोग तो डॉक्टर के पास जाने में भी शर्माते है। दोस्तों अगर आप भी है किसी यौन रोग से परेशान है, तो आप घबराएं नहीं हम आपको आपके हर यौन रोग का इलाज बताएंगे। फिलहाल हम आपको हस्तमैथुन से होने वाले 5 बड़े नुकसान के बारे में बताते है।

  • शरीर में कमजोरी होना – हस्तमैथुन करने वाले व्यक्ति का शरीर कमजोर हो जाता है। क्योंकि हस्तमैथुन करते समय वह अपने शरीर की पूरी उर्जा लगा देता है। जिस कारण उसके अंदर की शक्ति कम हो जाती है। इसलिए यह बात आप समझ लो कि अगर आपको अच्छी सेहत चाहिए तो इस लत को छोड़ना होगा। वरना एक समय ऐसा आ सकता है जब आप अपनी अच्छी सेहत भी खो सकते है।
  • लिंग में सूजन होना- कई लोग ऐसे होते है जो जल्दबाजी के चक्कर में बहुत तेजी से हस्तमैथुन करते है। जिसकी वजह से उनका वीर्य से पहले निकलने वाला तरल पानी उनके लिंग की मांसपेशियों में चला जाता है। इसका रिजल्ट यह होता है कि व्यक्ति के लिंग में सूजन आने लगती है।
  • पायरोनी रोग होना – हस्तमैथुन करने से लिंग की मांसपेशियों भी टूट जाती है। जिससे लिंग टेढ़ा हो जाता है। क्योंकि Hasthmethun करते समय व्यक्ति अपने लिंग को बहुत ही मजबूती से जकड़कर दबाने या मोड़ने लगता है, वो सोचता है की ऐसा करने से वीर्य बाहर नहीं निकलेगा। यह करना सही नहीं है। ऐसा करने से कई बार पायरोनी नाम की बीमारी भी हो सकती है।
  • शुक्राणुओं की कमी- हस्तमैथुन करने से शुक्राणुओ की संख्या कम हो सकती है। वीर्य में लाखों की संख्या में शुक्राणु होते है और शुक्राणुओं की कमी के कारण व्यक्ति पिता नहीं बन पाता।
  • लिंग के उत्तक नष्ट होना– ज्यादा हस्तमैथुन करने से लिंग के उत्तक में चोट पहुंच जाती है और इससे उतक नष्ट होने लगते है। उतक के नष्ट होने के कारण लिगं में उत्तेजना आनी बंद हो जाती है और अगर आपके लिंग नें उतेजना नहीं आएगी तो इससे आपकी मैरिड लाइफ बर्बाद हो सकती है।

हस्तमैथुन की लत को छोड़ने का आयुर्वेदिक इलाज

पहले तो व्यक्ति आन्द प्राप्त करने के लिए Masturbation करता है और जब उसे इसके नुकसान के बारे में पता चलता है तब वह इस लत को छोड़ने का प्रयास करता है। इसके लिए वह तरह के घरेलु नुस्खें करता है। लेकिन बावजूद इसके वह अपनी इस लत को छोड़ नहीं पाता। अगर आप भी अपनी हस्तमैथुन की लत से परेशान है और उसे छोड़ना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपनी आदतों में सुधार करने की जरुरत है। आप आज ही से अश्लिल विडियो देखना बंद कर दें।

क्योंकि इससे आपके अंदर कामुक्ता की भावना पैदा नहीं हो होगी। इससे आप हस्तमैथुन करने से बच जाएगें। दूसरा अगर आपका खुद पर कंट्रोल नहीं है तो आप पानीपत के Aman Clinic से अपना इलाज करवाएं। यहां पर Best Sexologist Dr. Ravi Kapoor द्वारा रोगी का उचित इलाज किया जाता है। उचित जांच के बाद ही रोगी को आयुर्वेदिक उपचार प्रदान किया जाता है। Best Ayurvedic Treatment in Panipat का किसी भी तरह का कोई साइड इफैक्ट नहीं होता इसलिए निश्चिंत हो जाए।

अधिक जानकारी के लिए आप हमें 89504-00073 इस नम्बर पर कॉल या मैसेज कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *